Placeholder canvas

इन पांच बॉलीवुड अभिनेत्रियों को सलमान खान की वजह से मिला बॉलीवुड में मौका

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान को बॉलीवुड का सबसे ज्यादा मददगार और दयालु अभिनेता कहा जाता है और यह बात भी पूरी 100 % सच है, क्योंकि सलमान खान ना जाने आज तक अपने फ़िल्मी करियर में कितने बॉलीवुड स्टार्स को मौका दे चुके है. आज हम आपकों अपने इस खास लेख में उन पांच बॉलीवुड अभिनेत्रियों का नाम बताएंगे, जिनको सलमान खान की वजह से बॉलीवुड में एंट्री मिली थी.

आइये डालते है एक नजर पांच ऐसी बॉलीवुड अभिनेत्रियों पर :

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ आज बॉलीवुड की टॉप-3 अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती है, लेकिन अगर कैटरीना कैफ के इस बॉलीवुड करियर को सवारने का श्रेय अगर किसी को जाता है तो वह सलमान खान ही है, क्योंकी कैटरीना को बॉलीवुड में पहचान सलमान खान ने ही दिलाई और उनको बॉलीवुड में एंट्री भी सलमान खान ने ही दिलाई है.

सलमान खान ने कैटरीना कैफ को अपनी फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में लिया था और इस फिल्म के बात से कैटरीना का फ़िल्मी करियर टॉप बुलंदियों पर पहुंचने लगा.

जरीन खान 

जरीन खान के फ़िल्मी करियर को बनाने में भी सलमान का ही हाथ है सलमान ने जरीन को अपनी फिल्म वीर में लॉन्च किया था. आज जरीन भी बॉलीवुड की सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक है.

डेजी शाह 

फिल्म ‘जय हो’ में सलमान खान ने एक और नई हिरोइन का करियर बनाया था और ये हिरोइन डेजी शाह थी. डेजी शाह बॉलीवुड में आने से पहले एक बैक अप डांसर थी, लेकिन सलमान ने ही पहली बार उन्हें बतौर हिरोइन लीड रोल में उतारा था.

आतिया शेट्टी

सलमान खान ने ही आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली और सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी को फिल्म ‘हीरो’ से लॉन्च किया था इन दोनों को भी बॉलीवुड में एंट्री दिलाने का पूरा श्रेय सलमान को ही जाता है.

स्नेहा उल्लास 

एश्वर्या राय जैसी दिखने वाली हिरोइन स्नेहा उल्लास को भी अपनी डेब्यू फिल्म करने का मौका सलमान खान ने ही दिया था. सलमान खान ने स्नेहा उल्लास को अपने साथ फिल्म ‘लकी: नो टाइम फॉर लव’ में मौका दिया था.