जिया खान सुसाईड केस के मामले पर सूरज पंचौली पर धारा 306 के तहत आरोप तय

0
358

अभिनेत्री जिया खान 3 जून को अपने घर पर फांसी पर लटकी मिली थी. अभिनेत्री जिया खान अमिताभ बच्चन व अक्षय कुमार जैसे अभिनेताओं के संग फिल्म कर चुकी थी वह फिल्म निशब्द व हाउसफुल जैसी फिल्मों में नजर आई थी, लेकिन साल 2013 उस समय उनके प्रशंसकों को एक बहुत बड़ा झटका लगा जब उनकी आत्महत्या की खबर मीडिया में आई थी.

वैसे अभिनेत्री जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप सूरज पंचौली पर है जो आदित्य पंचौली के बेटे है और सलमान खान द्वारा बनाई गई फिल्म ‘हीरो’ में भी नजर चुके है.

इसी बीच 30 जनवरी मंगलवार को बॉलीवुड के अभिनेता सूरज पंचौली के खिलाफ मुंबई की एक अदालत ने आरोप तय किये.

न्यायधीश केडी शिरभाटे ने भारतीय दंड सहिंता की धारा 306 के तहत 27 वर्षीय अभिनेता के खिलाफ आरोप तय किये.
हालाँकि अभिनेता सूरज ने अपने आप को निर्दोष बताया पंचौली के वकील प्रशांत पाटिल ने कहा, सूरज ने खुद को निर्दोष बताया और अब गवाहों का परिक्षण 14 फरवरी से शुरू होगा.

चार्ज शीट के मुताबिक जिया खान तीन जून 2013 को अपने घर में फांसी पर लटकी मिली थी. वह दो दिन से सूरज के घर पर ही रह रही थी और उसी दिन सुबह अपने घर लौटी थी. सीबीआई के मुताबिक पूछताछ के दौरान सूरज ने तथ्य छिपायें.

जिया ने आत्महत्या से पहले एक पत्र लिखा था जिसमे कथित तौर पर सूरज से करीबी संबंध, शारीरिक दुर्व्यवहार और मानसिक शारीरिक उत्पीडन के बारे में लिखा था.

अक्टूबर 2013 में जीया की मां राबिया खान ने मुंबई की उच्च न्यायलय का में याचिका दर्ज करवाई थी और कहा था कि बेटी की हत्या हुई है और इस मामले की सीबीआई जाँच होनी चाहिए. जिसके बाद सीबीआई जाँच की इजाजत दे दी गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here