Placeholder canvas

बॉलीवुड ये पांच फ़िल्में देख, आप जिंदगी में बहुत कुछ सीख सकते हो

बॉलीवुड की फिल्मों से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है आज हम भी आपकों अपने इस खास लेख में बॉलीवुड की पांच ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिनसे आपकों अपनी जिंदगी में काफी अहम सीख मिलेगी.

आइये डालते है एक नजर पांच ऐसी फिल्मों पर 

लगे रहो मुन्नाभाई

संजय दत और अरशद वारसी अभिनीत फिल्म ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ फिल्म से जिंदगी की काफी अहम सीख मिलती है. इस फिल्म में महात्मा  गाँधी जी के आदर्शों पर चलने की सीख दी गई है. इसलिए ये फिल्म हर किसी को देखनी चाहिए और इस फिल्म में गाँधी जी के आदर्शों पर चलने वाली बताई गई बातों को सभी को अपने जीवन में अपनाना चाहिए.

जय हो 

सलमान खान की फिल्म जय हो से भी लोगो को बहुत कुछ सीखने को मिलता है. सलमान खान की इस फिल्म में बताया गया है, कि अगर आपकी कोई मदद करता है तो आप उसे धन्यवाद मत कहिये, बल्कि धन्यवाद के बदले आप तीन अन्य लोगो की मदद कीजिये.

थ्री इडियट 

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म थ्री इडियट भी आपकों एक बार तो जरुर देखनी चाहिए, क्योंकि इस फिल्म में भी काफी अच्छे मैसेज दिया गया है. इस फिल्म का मैसेज है, कि इंसान को कामयाब होने के लिए नहीं, बल्कि काबिल बनने के लिए पढ़ाई करनी चाहिए.

शोले 

भारतीय सिनेमा इतिहास की सुपरहिट फिल्मों में से ‘शोले’ फिल्म से भी लोगो को बहुत कुछ सीखने को मिलता है. इस फिल्म में दो दोस्तों की पक्की दोस्ती के बारे में बताया गया है, इसलिए इस फिल्म को भी आपकों जरुर एक बार देखना चाहिए.

तारे जमी पर 

आमिर खान की फिल्म ‘तारे जमी पर’ में भी लोगो को काफी अच्छा मैसेज दिया गया है, इसलिए इस फिल्म को भी आपकों एक बार तो जरुर देखना ही चाहिए. इस फिल्म में बताया गया है, कि सभी बच्चे पढ़ाई पर ही अच्छे नहीं होते है. कुछ बच्चे पढ़ाई पर कमजोर भी होते है, लेकिन उनके अंदर कुछ ऐसा टैलेंट होता है जिससे वह दुनिया में अपनी एक नई पहचान बना सकते है.