दिल्ली चुनाव में मिली हार पर पहली बार अमित शाह ने तो’ड़ी चु’प्पी, बतायी BJP की हार की असली वजह

0
837

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली करा’री हार को लेकर पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज प्रतिक्रिया दी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हार को स्वीकार करते हुए बीजेपी को मिली हार की वजह बताते हुए कहा कि देश के ग’द्दारों को गो’ली मा’रो और भारत-पाकि’स्तान मैच जैसे बयान से पार्टी को नु’कसान पहुंचा है। ऐसे बयान देने से बचना चाहिए था।

अमित शाह ने कहा कि पार्टी नेताओं द्वारा दी गई हे’ट स्पीच से कहीं ना कहीं पार्टी को नुक’सान हुआ है। हम सिर्फ हार या जीत के लिए चुनाव नहीं लड़ते हैं। हमारी पार्टी बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो हमेशा अपनी विचारधारा के विस्तार में विश्वास रखती है।

अपनी बात को जारी रखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि मैं जब से राष्ट्रीय राजनीति में कदम रखा हूं, तब से मैं हमेशा कोई भी चुनाव पूरे जी-जा’न से लड़ता हूं। देखा जाए तो दिल्ली चुनाव का परिणाम कोई विपरीत नहीं है, हालांकि कई बार परिणाम विपरीत भी आते हैं, लेकिन इन सबके बावजूद मैंने हमेशा ही काम किया। मैं एक बीजेपी का कार्यकर्ता हूं और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी पार्टी की विचारधारा को पहुंचाने की कोशिश में लगा रहता हूं। अगर कोई नागरिकता संशो’धित कानून के मुद्दे पर मुझसे बात करना चाहते हो तो मेरे कार्यालय में आ सकता है। उसे समय दिया जाएगा।

अमित शाह ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी जी के कई निर्णायक फैसले और उनकी दृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति की वजह से ही कई निर्णायक फैसले लिए गए हैं। शांति’पूर्ण प्र’दर्शन करने का सबको अधिकार होता है, लेकिन किसी को बस जला’ने का अधिकार नहीं है। इन दोनों मामलों में अंतर होता है।
जानकारी के लिए आपको बता दें, दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को करा’री हार का सामना करना पड़ा था। एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी को 62 सीटें मिली थी तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी को महज 8 सीटें ही मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here