अगर भगाना चाहते है अपने घर से चीटियाँ, तो अवश्य करे ये उपाय

0
477

चीटियाँ देखने में तो छोटी सी होती है, लेकिन यह घरों में बहुत बड़ा नुकसान कर देती है. चीटियों का झुंड आपके घर पर रखी खाने की चीजों पर तो हमला करता ही है.

साथ ही जब चीटियां आपको या आपके बच्चों को काट लेती हैं तो बहुत बड़ी मुसीबत भी खड़ी कर देती है, लेकिन आज हम आपको अपने इस खास लेख में चीटियों को भगाने के कुछ खास उपाय बताएंगे. अगर आप चीटियों को भगाने के ये उपाय करेंगे, तो पक्क ही आपके घर से चीटियां भाग जाएगी.

बोरैक्स

बोरैक्स और चीनी मिलाकर ऐसी जगह है रख दे, जहां चीटियाँ इसे आसानी से ढूंढ ले, लेकिन घर पर छोटे बच्चे और पालतू जानवर है तो सावधान रहे, यह उनको नुकसान पहुंचा सकता है.

खीरे या संतरे के छिलके

जहां चीटियां हो वहां खीरे या संतरे के छिलके रख दे. चीटियाँ खीरे और संतरे के छिलकों को बिलकुल पसंद नहीं पसंद करती है इसलिए आप खीरे और संतरे के छिलके से भी चीटियों को भगा सकते है.

आटा

चीटियों को भागने के लिए आमतौर पर आटा वाला उपाय तो हर घर में किया जाता है और यह उपाय बहुत कारगर भी सिद्ध होता है. आटा देख कर चीटियाँ भाग जाती है इसलिए आपको चीटियों का अड्डा दिखता है आप वहां आटा छिड़क सकते है.

नमक

नमक का इस्तेमाल करके भी आप चीटियों को भगा सकते है. दरवाजों और चीटियों के  रास्ते पर नमक डाल कर देखिये जरुर फर्क पड़ेगा, क्योंकि नमक से बनाई गई लक्ष्मण रेखा चीटियाँ पार करने से डरती है. 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here