मायावती के भाई के मकान का बि’जली का बिल नहीं भरने पर का’टा गया क’नेक्शन, 67 हजार रुपये थे बकाया

0
226

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भाई आनंद कुमार के मकान की बि’जली कनेक्शन को बिल का भुगतान नहीं करने की वजह से का’ट दिया गया, हालांकि बाद में बिल का भुगतान किए जाने के बाद कनेक्शन को दोबारा चालू कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह मकान पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के पैतृत्व गांव बादलपुर का है।

इस पूरे मामले को लेकर उत्तर प्रदेश पा’वर कॉरपोरेशन के अधीक्षण अभियंता सीएल मौर्या ने जानकारी दी, जिसमें उन्होंने बताया है कि बादलपूर में मुख्यमंत्री मायावती के भाई आनंद कुमार का मकान है। इस मकान का कुल 67,049 रुपए का बिल बकाया था। बिल का भुगतान को लेकर नोटिस भी जारी किया गया था, लेकिन इसके बावजूद भुगतान नहीं किए गए थे।

उत्तर प्रदेश पा’वर कॉरपोरेशन के अधीक्षण अभियं’ता सीएल मौर्या ने आगे बताया कि जब बुधवार शाम करीब चार बजले बिजली विभाग की टीम ने मकान का बिजली कनेक्शन का’टा दिया गया, हालांकि बाद में एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि बिजली की भूगतान किए जाने पर कनेक्शन को दोबारा चालू कर दिया है।

इसी बीच इस पूरे मामले पर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें विभागीय कर्मचारी बिल बकाया होने पर कनेक्शन काट’ते हुए नजर आ रहे हैं, हालांकि वायरल वीडियो के बारे में उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

मालूम हो कि मायावती के भाई की संपत्ति राज्य सरकार ने जब्त कर ली थी, लेकिन बाद में मायावती ने इस मामले पर ती’खी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। साथ ही उन्होंने बीजेपी और केंद्र सरकार पर ती’खा हमला बोलते हुए कहा था कि बीजेपी ने पिछला चुनाव बेनामी संपत्ति के जरिए ही जीता था और इसका सबसे पहले खुला’सा होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा के लोगों पर सरकारी म’शीनरी का दुरुप’योग करने का आ’रोप लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here