दो आ’तंकियों को मा’र कर श’हीद हुआ बिहार का लाल, देश कर रहा सलाम

0
292

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर- बारामूला मार्ग पर से/ना और आ/तंकि/यों के बीच मुठ/भेड़ की घ/टना सामने आई। इस मु/ठभे/ड़ में सीआ/रपीएफ का एक ज/वान श/हीद हो गया। बताया जा रहा है यह घ/टना बुधवार की है और इस दौरान कुछ आतं/कियों ने सी/आरपीएफ की 73 वीं बटा’लियन पर अचा/नक से ह/मला कर दिया, हालांकि बाद में सीआ/रपीएफ की टीम ने मुंह तो/ड़ जवा/ब देते हुए आतं/कियों पर जवा/बी फा/यरिंग की।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जवा/बी कार्र/वाई के दौरान आतं/कियों की तरफ से किए गए फा/यरिंग में सीआ/रपीएफ के ज/वान रवि रंजन की सि’र में गो/ली लग गई, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने बड़ी बहा/दुरी के साथ गो/ली चलाते हुए दो आतं/कियों को ढे/र कर दिया। इसके बाद वे श/हीद हो गए।
जानकारी के लिए आपको बता दें, रमेश रंजन बिहार के भोजपुर के रहने वाले हैं और अब इस बिहार की लाल के शही/द होने पर पूरा देश उनको स/लामी दे रहा है।

वहीं इस पूरे मामले पर श/हीद रमेश रंजन की बहा/दुरी का जिक्र करते हुए सी/आरपीएफ के महानिदेशक (डीजी) एपी माहेश्वरी ने बताया कि आतं/कियों और जवानों के बीच हुई मु/ठभेड़ में सीआरपीएफ के जवा/न रमेश ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने दो आ/तंकियों को मा/र गिराया और एक को गं/भीर रूप से घा/यल कर दिया, लेकिन इस दौरान उनके सिर पर गो/ली लग गई। हम उनकी शहा/दत को सला/म करते हैं। हमारी सहा/नुभूति श/हीद के परिजनों और उनके करीबियों के साथ हैं।

मालूम हो कि, रवि रंजन के पा/र्थिव शरीर को एयर/लिफ्ट करके पहले दिल्ली लाया जाएगा फिर उनके पैतृक निवास यानि बिहार को भेजा जाएगा। वहीं इस घ/टना पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए रवि रंजन के श/हीद होने पर गह/री सं/वेदना व्यक्त की है। इसको लेकर बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालाय की ओर से जारी किए गए प्रेस रिलीज में कहा गया कि ‘सीएम ने वीर स/पूत की श/हादत पर उनके परिजन को दु/ख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here