जब गि’रे यात्री को लेने के लिए उ’ल्टी दिशा में चली ट्रेन, ड्राइवर की सूझ’बूझ पर दिया जाएगा इनाम

0
560

महाराष्ट्र के जलगांव में बीते गुरुवार को उस वक्त एक अजी’बोगरीब घ’टना देखने को मिली, जब ट्रेन से गि’रे एक यात्री को बचा’ने के लिए ट्रेन के लोको पायलट ने बड़ी सूझ’बूझ के साथ फैसला लिया और ट्रेन को उ’ल्टी दिशा में बढ़ा दिया। जिस समय ट्रेन उ’ल्टी दिशा में चलने लगी तो उस दौरान ट्रेन में बैठे यात्री है’रान हो गए, लेकिन जब उनको पूरे मामले की जानकारी हुई, तब जाकर यात्रियों ने ट्रेन के लोको पायलट और गार्ड की समझ बूझ की जमकर प्रशंसा की।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, यह घ’टना देवलाली भुसावल पैसेंजर ट्रेन की है। बताया जा रहा है गुरुवार सुबह करीब 9:30 बजे जब देवलाली भुसावल पैसेंजर ट्रेन परधाड़े और माहेजी रेलवे स्टेशन के बीच चल रही थी तभी अ’चानक एक यात्री ट्रेन से नीचे गि’र गया। इसके बाद उस डिब्बे में मौजूद गि’रे यात्री के दोस्तों ने आनन-फानन में ट्रेन की चे’न पुलिंग कर दी, हालांकि जब ट्रेन रु’की तो वह करीब 1 किलोमीटर दूर तक आगे पहुंच गई थी।

इसके बाद ड्राइवर ने फैसला लेते हुए ट्रेन को पीछे की ओर दौ’ड़ा दिया और बाद में यात्री को उठाने के बाद जलगांव स्टेशन पर जीआरपी को सौंप दिया। फिलहाल यात्री को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बता दें, जिस जगह यह घटना हुई।। वह रेलवे स्टेशन जलगांव के करीब था और इसकी दूरी मुंबई से करीब 425 किलोमीटर है।

वहीं इस पूरे मामले पर ट्रेन चालक और गार्ड की जमकर तारीफ की जा रही है। इसके अलावा सेंट्रल रेलवे के भुसावल मंडल के डीआरएम विवेक गुप्ता ने भी ट्रेन के ड्राइवर और गार्ड की जमकर तारीफ की है। इसके अलावा इस पूरे मामले पर रेलवे के प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि इस नेक काम के लिए ट्रेन के चालक और गार्ड को सम्मानित करेंगे। वहीं सोशल मीडिया पर भी चालक और गार्ड की तारीफ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here