अगर यह खिलाड़ी ना होता फ्लॉप, तो भुवनेश्वर कुमार को कभी ना मिलती भारतीय टीम में जगह

0
327

भुवनेश्वर कुमार वर्तमान में भारतीय टीम के सबसे प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं. उनकी गेंदबाजी के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज घुटने टेकते हुए नजर आते हैं.

जिस पिच से स्विंग मिलती है वह और ज्यादा खतरनाक गेंदबाज हो जाते हैं. आपको बता दें, कि भुवनेश्वर कुमार की सफलता के पीछे इरफान पठान का फ्लॉप होना भी रहा है.

आपको बता दें, कि भुवनेश्वर कुमार से पहले हम इरफान पठान अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे, लेकिन जब इरफान पठान 2012 में फ्लॉप साबित होने लगे और उनकी गेंदों से स्विंग खत्म होने लगी, तो भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया और यह मौका भुवनेश्वर कुमार ने दोनों हाथ से लपक लिया.

उन्हें शानदार प्रदर्शनकरते हुए अपने डेब्यू मैच में ही पाकिस्तान के खिलाफ शानदार स्विंग गेंदबाजी का नमूना पेश किया था. वर्तमान समय में वह भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते है और सबसे पहला ओवर भारतीय टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार ही लेकर आते है.

इसलिए यह कहा जा सकता है, कि इरफान पठान का फ्लॉप होना. भुवनेश्वर कुमार के लिए वरदान साबित हुआ है. इरफान की जगह अब भारत को स्विंग का नया सुल्तान मिल गया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here