गौतम गंभीर के बीच आईपीएल में कप्तानी छोड़ने पर रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान

0
372

2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा दिल्ली डेयरडेविल्स के प्रशंसकों को एक बार फिर मायूसी हाथ लगी और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अपने खेले 14 मैचों में से मात्र 5 मैच ही जीत पाई और उसे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा.

आईपीएल के 11वें सीजन के बीच में ही दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी खराब प्रदर्शन के कारण गौतम गंभीर ने छोड़ दी थी और उसके बाद नया कप्तान श्रेयस अय्यर को बनाया गया था.

गौतम गंभीर की कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में एक भी मैच नहीं खिलाया गया था. अब खुद दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच पोंटिंग ने गंभीर के फैसले की तारीफ करते हुए कहा है, कि गौतम की कप्तानी छोड़ने से मुझे नहीं लगता, कि टीम के प्रदर्शन पर कोई नकारात्मक प्रभाव पड़ा था.

मैं यह कह सकता हूं, कि मेरे साथ-साथ कई खिलाड़ियों को हैरानी हुई थी गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर, लेकिन उनका यह फैसला काफी हिम्मत वाला था, क्योंकि उन्हें लग रहा था कि उन्होंने जो किया है. वह टीम की भलाई सोचकर किया है. उनका यह फैसला एक इंसान के रूप में उनके व्यक्तित्व के बारे में कई चीजें दर्शाता है.

गंभीर को कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद टीम की प्लेइंग इलेवन में एक भी मौका नहीं मिला था. गौतम गंभीर के खुद को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने के बाद साफ जाहिर है, कि वह युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को एक अच्छा प्लेटफॉर्म देना चाहते थे. जिसके लिए उन्होंने खुद प्लेइंग इलेवन से हटने का फैसला किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here