टॉप-5 गेंदबाज जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में कराये हुए है सबसे ज्यादा मेडन ओवर

0
344

आईपीएल इतिहास में किसी भी गेंदबाज के लिए मेडन ओवर कराना एक बहुत बड़ी उपलब्धि होती है, क्योंकि आईपीएल में ज्यादा गेंदबाज मेडन ओवर नहीं करा पाते है. आज हम आपकों अपने इस खास लेख में आईपीएल इतिहास के उन पांच खिलाड़ियों का नाम बताएंगे, जिन्होंने आईपीएल में अबतक सबसे ज्यादा मेडन ओवर कराये है.

प्रवीण कुमार

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मेडन ओवर कराने के मामले पर पहले स्थान में प्रवीण कुमार आते है. प्रवीण कुमार आजतक आईपीएल के कुल 119 मैच खेल चुके है. जिसमे उन्होंने कुल 14 ओवर मेडन कराये है और 90 विकेट भी लिए हुए है.

इरफान पठान

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मेडन ओवर कराने के मामले पर दुसरे स्थान में इरफान पठान आते है. इरफान पठान ने अपने खेले अबतक के 103 मैचों में कुल 10 ओवर मेडन कराये हुए है और इरफान पठान ने 80 विकेट भी आईपीएल में लिए हुए है.

लसिथ मलिंगा

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मेडन ओवर कराने के मामले पर तीसरे स्थान में लसिथ मलिंगा आते है. लसिथ मलिंगा ने अपने आईपीएल के 110 मैचों में कुल 8 ओवर मेडन कराये हुए है. लसिथ मलिंगा ने आईपीएल में 154 विकेट भी लिए हुए है.

संदीप शर्मा

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मेडन ओवर कराने की सूची में संदीप शर्मा भी आते है उन्होंने अपने खेले 56 आईपीएल मैचों में अबतक कुल 8 ओवर मेडन कराये हुए है. संदीप ने आईपीएल में 71 विकेट भी लिए हुए है.

धवल कुलकर्णी

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने के मामले पर पांचवे स्थान में धवल कुलकर्णी आते है. धवल कुलकर्णी ने आईपीएल इतिहास में कुल 72 मैच खेले है जिसमे उन्होंने कुल 7 मेडन ओवर फेंके है और 75 आईपीएल विकेट लिए हुए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here