शीर्ष पांच बल्लेबाज जिनका वनडे क्रिकेट इतिहास में है सबसे अच्छा स्ट्राइक रेट, सूची में जाने हार्दिक का क्रम

0
298

वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में स्ट्राइक रेट का बहुत महत्व होता है, क्योंकि वनडे क्रिकेट एक लिमिटेड ओवर गेम है, इसलिए हर खिलाड़ी का प्रयास यह होता है, कि वह अपनी टीम के लिए कम से कम गेंदों ज्यादा से ज्यादा रन बनाये.

आज हम भी स्ट्राइक रेट के चलते आपकों उन पांच दिग्गज खिलाड़ियों का नाम बताएंगे, जिनका 600 रन से ज्यादा रन बनाने के मामले पर वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे अच्छा स्ट्राइक रेट है.

आइये डालते है एक सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट रखने वाले बल्लेबाजों पर :

आंद्रे रसेल 

वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट रखने के मामले पर पहले नंबर में वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल आते है. आंद्रे रसेल ने अपने खेले 51 वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में 130.81 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 985 रन बनाये हुए है.

ग्लेन मैक्सवेल 

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक मध्यक्रम के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट रखने के मामले पर दुसरे स्थान में आते है. ग्लेन मैक्सवेल ने अबतक अपने खेले 80 वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 123.93 के शानदार स्ट्राइक रेट से 1642 रन बनाये हुए है.

हार्दिक पंड्या 

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस लिस्ट के तीसरे क्रम पर आते है भारतीय टीम के तूफानी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अबतक अपने खेले 32 वनडे मैचों में 118.73 के शानदार स्ट्राइक रेट से 602 रन बनाये हुए है.

जोस बटलर 

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर सबसे अच्छे स्ट्राइक रेट के मामले पर चौथे स्थान में आते है. जोस बटलर ने अबतक अपने खेले 101 वनडे मैचों में 117.77 के स्ट्राइक रेट से 2551 रन बना चुके है.

शाहिद अफरीदी 

पाकिस्तान के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी शाहिद अफरीदी इस लिस्ट के पांचवे स्थान में आते है. शाहिद अफरीदी ने अपने खेले 398 मैचों में 117.00 के शानदार स्ट्राइक रेट से 8064 रन बनाये हुए है.

नोट : आपकों बता दे, कि यह आँकड़े 19 जनवरी 2018 तक के लिए गये है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here