Placeholder canvas

ये है भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास के पांच आल टाइम बेस्ट फिल्डर

क्रिकेट में फील्डिंग का एक अहम रोल होता है.  जिस टीम की फील्डिंग जितनी अच्छी होती है उस टीम के लिए उतना ही अच्छा होता है. भरता के क्रिकेट इतिहास में भी कई शानदार फिल्डर आये है और आज हम आपकों अपने इस खास लेख में भारतीय क्रिकेट इतिहास के पांच सबसे शानदार फील्डरों के बारे में ही बताएंगे, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट इतिहास में फील्डिंग का नजरिया ही बदल दिया था.

मोहम्मद कैफ 

भारत के क्रिकेट इतिहास का अगर कोई सबसे शानदार फिल्डर रहा है, तो वह निश्चित रूप से मोहम्मद कैफ रहे है. कैफ ने भारतीय टीम के लिए अपनी शानदार फील्डिंग से कई शानदार डाईव कैच पकड़े हुए है और कई रन बचाये हुए है. कैफ ने भारतीय टीम की फील्डिंग का नक्शा ही बदल दिया था और आज उनकी ही बदौलत वर्तमान भारतीय टीम की फील्डिंग बहुत शानदार है. कैफ ने भारत के लिए 55 कैच पकड़े.

रविन्द्र जडेजा 

अगर भारत के क्रिकेट इतिहास में सबसे अच्छी डायरेक्ट हिट करने वाला खिलाड़ी व सबसे अच्छा थ्रो करने वाला खिलाड़ी खोजा जाए, तो वह निश्चित रूप से रविन्द्र जडेजा ही है. जडेजा अब तक भारतीय टीम के लिए कई शानदार रन आउट कर चुके है व कई शानदार डाईव कैच भी पकड़ चुके है.

युवराज सिंह 

भले ही अब युवराज की फिटनेस उतनी शानदार ना हो, लेकिन अपने शुरूआती करियर में युवराज भारतीय टीम के सबसे अच्छे फील्डरों में से एक हुआ करते थे, उन्होंने भी भारतीय टीम के लिया कई शानदार कैच किये हुए है और कई शानदार रन आउट किये हुए है.

हार्दिक पंड्या 

भारत के उभरते हुए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी बहुत चुस्त फिल्डर है. हार्दिक अबतक अपने छोटे से क्रिकेट करियर में कई बार शानदार फील्डिंग का नमूना पेश कर चुके है और अपनी शानदार फील्डिंग से वह कई लाजवाब कैच पकड़ चुके है.

सुरेश रैना 

भारतीय टीम के स्टार मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना की भी फील्डिंग लाजवाब है. वह भी भारतीय टीम के लिए आजतक कई शानदार रन आउट कर चुके है और कई शानदार डाईव कैच पकड़ चुके है.