भारतीय फैंस के लिए आयी बु’री खबर, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हुए हार्दिक पंड्या

0
358

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज खेलना है। अगर आज के मुकाबले में टीम इंडिया जीत हासिल कर लेती है तो न्यूजीलैंड के खिलाफ 5-0 से टीम इंडिया क्ली’न स्वीप कर लेगी, हालांकि इसी बीच भारतीय फैंस के लिए एक बु’री खबर आ रही है। दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज और इसी महीने में टीम इंडिया को दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

मगर इसके पहले भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या टीम से बाहर हो गए हैं। वे अब न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं होंगे। दरअसल हार्दिक पांड्या बैक सर्ज’री के बाद मैच के लिए पूरी तरह से अपनी फिट’नेस को साबित नहीं कर पाए। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज से उन्हें बाहर होना पड़ा।

आपको बता दें, हार्दिक पांड्या पिछले साल अक्टूबर में सर्ज’री करवाई थी। ऐसे में उनकी फैंस यह उम्मीद जता रहे थे कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में वापसी करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। सूत्रों के मुताबिक, हार्दिक पांड्या सीधे इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी कर सकते हैं। बता दें आईपीएल इस बार 29 मार्च को खेला जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, हार्दिक पांड्या को अभी पूरी तरह से फिट होने के लिए कुछ और समय लग सकता है। ऐसे में हार्दिक पांड्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले घरेलू सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं।मालूम हो कि, भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है। इसमें तीन वनडे मैचों की सीरीज होनी है। यह सीरीज आईपीएल से पहले यानी मार्च में होनी है।

गौरतलब है कि दिसंबर में हार्दिक पांड्या ने कहा था कि बैक सर्जरी कराने का उनके पास यह सबसे सही मौका है, क्योंकि आने वाले जरूर आईपीएल और t20 वर्ल्ड कप जैसे गेम होने हैं। ऐसे में उन्होंने उम्मीद जताई थी कि वे न्यूजीलैंड सीरीज के मैच में वापसी कर लेंगे, हालांकि ऐसा नहीं हो पाया और उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here