भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से ह’राकर की सीरीज में बराबरी

0
2303

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट के किकेट स्टेडियम में खेला गया। हो चुके इस रोमांचक मुकाबले में मेहमान ऑस्ट्रेलिया टीम को टीम इंडिया ने 36 रनों से ह’रा दिया। इसी जीत के साथ टीम इंडिया तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। बता दें, टीम इंडिया को सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हा’र का सामना करना पड़ा था।

आज के मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम को 341 रन का लक्ष्य दिया। हालांकि ऑस्ट्रेलिया टीम सिर्फ 304 रन ही बनाकर 49.1 ओवर में आल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से जिस बल्लेबाज ने सबसे शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। वे स्टीवन स्मिथ रहे, जिन्होंने 102 गेंद पर 98 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मार्नस लाबु’शेन ने 46 रनों की पारी खेली।

वहीं इसके पहले अगर टीम इंडिया के बल्लेबाजों के प्रदर्शन को लेकर करें तो वह बेहद शानदार देखने को मिली। टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 44 गेंद पर 42 रन बनाए। वहीं दूसरी छोर पर बल्लेबाजी कर रहे शिखर धवन ने 90 गेंद पर 96 रन की पारी खेली। इस दौरान धवन ने 13 चौके और 1 छक्का जड़ा। शिखर धवन के अलावा टीम इंडिया की तरफ से जिस बल्लेबाज ने सबसे शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया। वह कप्तान विराट कोहली रहे। कप्तान विराट कोहली ने 76 गेंद का सामना करके 78 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया मजबूत स्थिती में पहुंच गयी। वहीं विराट कोहली के बाद के एल राहुल ने भी शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने शानदार अर्धशतक बनाया। केएल राहुल ने 52 गेंद पर 80 रन बनाए।

आज के वनडे मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन – ये रही टीम इंडिया : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह। ये रही ऑस्ट्रेलिया टीम: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here