IndvsNZ: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को दिया 297 रनों का लक्ष्य

0
314

तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच माउंट माउंगानुई के बे ओवल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। हो रहे इस रोमां’चक मुका’बले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर के मैच में 7 विकेट के नुक’सान पर 296 रन बनाए।
बात अगर आज के मुकाबले की करें तो न्यूजीलैंड की टीम ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी का न्यौता टीम इंडिया को दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आयी टीम इंडिया की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और सलामी बल्लेबाज मंयक अग्रवाल महज 1 रन बनाकर आ’उट हो गए।

हालांकि दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॅा ने कुछ अच्छे शॅाट खेले, लेकिन वे भी 42 गेंद पर 40 रन बनाकर आउट हो गए। टीम इंडिया की तरफ से जिस बल्लेबाज ने सबसे शानदार बल्लेबाजी का प्रद’र्शन किया। वे केएल राहुल रहें, जिन्होंने 113 गेंद पर 112 रन की पारी खेली। इस दौरान केएल राहुल ने 9 चौके और 2 छक्के भी जड़े। केएल राहुल के अलावा श्रेयस अय्यर और मनीष पाडेय ने भी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

श्रेयस अय्यर ने 63 गेंद पर 62 रन और मनीष पांडेय ने 48 गेंद पर 42 रनों की पारी खेली। वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 12 गेंद 9 रन और रविंद्र जडेजा ने 7 गेंद पर नाबाद 8 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम ने 50 ओवर के मैच में 7 विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाए। ऐसे में अब न्यूजीलैंड की टीम को जीत के लिए 297 रनों की दरकार है। मालूम हो कि सीरीज के शुरूआती दो मैच जीतकर न्यूजीलैंड की टीम पहले ही सीरीज जीत चुकी है।ऐसे में अब आज के मुकाबले में टीम इंडिया जीत हासिल कर सीरीज को 1-2 पर लाना चाहेगी।

ये रही टीम इंडिया: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह। य़े रही न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम (विकेटकीपर), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जिमी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, हामिश बेनेट, टिम साउदी, काइल जैमीसन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here