सीरीज जीतने के बाद कोहली ने कही दिल की बात, न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी के बां’धे तारी’फों के पू’ल

0
1372

पांच टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए न्यूजीलैंड को 5-0 से हरा दिया। मिली इस एतिहा’सिक जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी और कप्तान केन विलियमसन के तारी’फों के पू’ल बां’ध दिए और अपनी दिल की बात कहते हुए बताया कि केन विलियमसन एक बेहतरीन कप्तान है।

ऐसे में उन्हें गर्व’ है कि न्यूजीलैंड की टीम एक अच्छे कप्तान के हाथों में हैं। अपनी बात को जारी रखते हुए विराट कोहली ने कि अल’ग अल’ग देश के होने के बावजू’द हमारी सोच लगभग एक जैसी है और भाषा भी एक जैसे बोलते हैं। आशा करता हूं आने वाला एकदिवसीय सीरीज में काफी कुछ अलग देखने को मिलेगा। हम उनको भविष्य और वनडे सीरीज के लिए शुभकामनाएं देते हैं। वहीं विराट कोहली टीम इंडिया की भी तारीफ करते हुए कहा कि, हमारी टीम इस सीरीज में जीत हासिल कर ग’र्व महसूस कर रहे हैं। मैं समझता हूं कि हमने हमेशा इस बात पर जोर दिया है कि हमें जीत के लिए प्रयास करना है और ऐसा हुआ भी। बात अगर खेले गए इस मुकाबले की करें तो टीम इंडिया ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आयी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर के मैच में 3 विकेट के नुक’सान पर 163 रन बनाए। इस दौरान जिस बल्लेबाज ने सबसे शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया।

वे रोहित शर्मा रहे, हालांकि मैच के दौरान जब रोहित शर्मा भारतीय पारी के 17वें ओवर में बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी उनकी पिं’डली में चो’ट लग गई। चो’टिल होने की वजह से रोहित शर्मा 60 रन के निजी स्कोर पर रिटा’यर ह’र्ट होना पड़ा, लेकिन उनकी यह पारी टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हुई। रोहित शर्मा के अलावा भारतीय टीम की तरफ से जिस बल्लेबाज ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया। वे केएल राहुल रहें। राहुल ने 33 गेंद का सामना करके 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 45 रनों की पारी खेली।

इसके बाद जवाब में आयी न्यूजीलैंड टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल 2 और कॅालिन मुनरो 15 रन बनाकर चलते बने, हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी करने आए टिम सीफर्ट ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया, लेकिन वे भी 50 रन बनाकर आउट हो गए।इसके अलावा न्यूजीलैंड की तरफ से रॅास टेलर ने भी 47 गेंद का सामना करके 53 रनों की अहम पारी खेली, हालांकि रॅास टेलर की यह अहम पारी भी न्यूजीलैंड को जीत नहीं दिला सकी और न्यूजीलैंड पांच टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला भी हार गया। इसी के साथ टीम इंडिया पांच टी20 मैंचों की सीरीज के सभी पांचों मुकाबले अपने नाम कर लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here