विराट कोहली की इस छोटी गलती की वजह से न्यूजीलैंड से हारा भारत

0
1286

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला ऑंकलैंड के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।हो चुके इस रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने 22 रनों से टीम इंडिया को हरा दिया। इसी के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने 2-0 से वनडे सीरीज में बढ़त बना ली है।

बात अगर दूसरे वनडे मैच की करे तो टीम इंडिया ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी का न्यौता विपक्षी टीम न्यूजीलैंड को दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आयी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर के मैच में 8 विकेट के नुकसान पर 273 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से जिस बल्लेबाज ने सबसे शानदार खेल का प्रदर्शन किया। वे मार्टिन गुप्टिल रहे, जिन्होंने 79 गेंद पर 79 रन की पारी खेली। इसके अलावा रॅास टेलर ने 74 गेंद पर 73 रनों की पारी खेली। वहीं हेनरी निकोलस ने 59 गेंद पर 41 रन और टॅाम लेथम ने 14 गेंद पर 7 रनों की पारी खेली।

इसके बाद जवाब में आयी टीम इंडिया की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और पहला विकेट मयंक अग्रवाल का गिरा। मंयक अग्रवाल ने 5 गेंद परर 3 रन बनाए।वहीं पृथ्वी शॅा ने 19 गेंद पर 24 रन और विराट कोहली ने 25 गेंद पर 15 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से जिस बल्लेबाज ने सबसे शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। वे श्रेयस अय्यर रहे, जिन्होंने 57 गेंद पर 52 रनों की पारी खेली।

वहीं नवदीप सैनी ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुे 49 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 2 छक्क जड़े। इसके अलावा रविंद्र जडेजा ने 73 गेंद पर 55 रन रनों का पारी खेली। हालांकि टीम इंडिया की हार के बाद अब टीम इंडिया सीरीज भी हार चुकी है। न्यूजीलैंड की टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से सीरीज में बढ़त बना ली है।

मनीष पांडेय को मिलना चाहिए था मौका- अगर मैच में विराट कोहली की गलती की बात करें तो शायद वह मनीष पांडेय को टीम इंडिया से बाहर निकालना रहा और उनकी जगह केदार जाधव को अंतिम एकादश में शामिल करना रहा। दरअसल मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने का खासा अनुभव मनीष पांडेय के पास है। इसके अलावा वे सबसे अनुभवी और दबाव में खेलने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा मनीष पांडेय को जगह न देना कहीं न कहीं भारतीय टीम की हार का कारण बना।

ये रही भारत का प्लेइंग इलेवन- पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह। ये रही न्यूजीलैंड का प्लेइंग इलेवन- मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडल, रोस टेलर, टॉम लाथम (कप्तान, विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, कॉलिन डि ग्रांडहोम, टीम साउथी, काइल जैमीसन, हेमिश बेनेट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here