सीरीज गं’वाने के बाद विराट कोहली का अ’जीब बयान, कहा- इस साल वनडे हा’रने से फ’र्क नहीं पड़ता

0
593

टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रद’र्शन करने वाली टीम इंडिया के लिए वनडे सीरीज अब तक कुछ खास नहीं रही है। दरअसल आज खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 रनों से हार का सा’मना करना पड़ा। इसके साथ ही टीम इंडिया तीन वनडे मैचों की सीरीज में 0-2 से सीरीज भी गं’वा चुकी है। हा’र के बाद हालांकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कुछ ऐसा बयान दे दिया, जिसे सुनकर फैंस भी काफी है’रान हो गए। दरअसल उन्होंने कहा कि इस साल टेस्ट और टी20 सीरीज अहम हैं इसलिए वनडे सीरीज हा’रने से फर्क नहीं पड़ता।

मैच प्रजेटेंशन सेरेमनी में विराट कोहली ने टीम इंडिया की हा’र पर कहा कि हमने इस मैच को जिस तरह से ख’त्म किया। उससे मैं प्र’भावित हूं। मुझे लगता है कि टीम इंडिया के खिलाड़ी नवदीप सैनी और जडेजा ने शानदार ज’ज्बा दिखाया। इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि इस साल एकदिवसीय का उतना महत्व नहीं है जितना टी20 अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट मैचों का है। विराट कोहली ने आगे कहा कि हम खुलकर क्रिकेट खेलेंगे, हमें नतीजे की कोई परवाह नहीं।

ऐसा रहा मैच का हाल- बात अगर दूसरे वनडे मैच की करे तो टीम इंडिया ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी का न्यौता वि’पक्षी टीम न्यूजीलैंड को दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आयी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर के मैच में 8 विकेट के नुक’सान पर 273 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से जिस बल्लेबाज ने सबसे शानदार खेल का प्र’दर्शन किया। वे मार्टिन गुप्टिल रहे, जिन्होंने 79 गेंद पर 79 रन की पारी खेली। इसके अलावा रॅास टेलर ने 74 गेंद पर 73 रनों की पारी खेली। वहीं हेनरी निकोलस ने 59 गेंद पर 41 रन और टॅाम लेथम ने 14 गेंद पर 7 रनों की पारी खेली।

इसके बाद जवाब में आयी टीम इंडिया की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और पहला विकेट मयंक अग्रवाल का गिरा। मंयक अग्रवाल ने 5 गेंद पर 3 रन बनाए।वहीं पृथ्वी शॅा ने 19 गेंद पर 24 रन और विराट कोहली ने 25 गेंद पर 15 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से जिस बल्लेबाज ने सबसे शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। वे श्रेयस अय्यर रहे, जिन्होंने 57 गेंद पर 52 रनों की पारी खेली।

वहीं नवदीप सैनी ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 2 छक्क जड़े। इसके अलावा रविंद्र जडेजा ने 73 गेंद पर 55 रन रनों का पारी खेली। हालांकि टीम इंडिया की हार के बाद अब टीम इंडिया सीरीज भी हार चुकी है। न्यूजीलैंड की टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से सीरीज में बढ़त बना ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here