जब ब्रेट ली की गेंद पर इस महिला क्रिकेटर ने लपका युवराज सिंह का शानदार कैच, देखें वीडियो

0
513

बुशफा’यर क्रिकेट बैश में रिकी पोटिंग इलेवन की टीम ने 1 रन से एडम गिलक्रिस्ट की टीम को हरा दिया। फंड एकत्र करने के लिए खेले गए इस चैरिटी मैच के दौरान जब युवराज सिहं बल्लेबाजी कर रहे थे तो उसी दौरान ब्रेट ली गेंद पर वे आउट हो गए। दरअल हुआ कूछ यूं कि ब्रेट ली की शार्ट पिच गेंद को युवराज सिंह समझ नहीं सके और छक्के मारने के चक्कर में गेंद पर जोरदार शॅाट जड़ दिए, हालांकि गेंद ठीक तरीके से बल्ले पर नहीं आयी और इस तरह बाउंड्री पर खड़ी साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेटर एलेक्स ब्लैकवेल ने युवराज सिंह का शानदार कैच ले लिए।

युवराज सिंह ने इस मैच में 6 गेंद पर महज 2 रन ही बना सके। वहीं इस मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर ने भी 1 ओवर बल्लेबाजी की। इतना ही नहीं है उन्होंने पहली गेंद पर चौका जड़ दिया। सचिन तेंदुलकर के खिलाफ गेंदबाजी ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की स्टार् खिलाड़ी एलिस पैरी ने की थी। एलिस पैरी की पहली गेंद को सचिन ने बाउंड्री के पार भेज दिया।

यह देख ही दर्शक दीर्घा में बैठे फैंस खुशी में जमकर तालियां बजाए और सचिन सचिन का शोर गूंजने लगा। आपको बता दें, सचिन तेंदुलकर ने 16 नबंवर 2013 को क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। ऐसे में अब सचिन ने करीब पांच साल बाद मैदान पर वापसी की।

आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आ’ग पीड़ि’तों के धन जुटाने के लिए यह चैरिटी मैच खेला गया था। इसमें दो टीमें आमने-सामने थी, जिसमें एक टीम रिकी पोटिंग की एकादश टीम थी वहीं दूसरी टीम एडम गिलक्रिस्ट की एकादश टीम थी। इस मैच में एडम गिलक्रिस्ट की टीम को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में सबसे पहले रिकी पोटिंग की एकादश टीम ने बल्लेबाजी की और 10 ओवर की बल्लेबाजी करके पांच विकेट पर 104 रन बनाए। इसके जवाब में एडम गिलक्रिस्ट 11 टीम ने 10 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 103 रन बनाए और इस तरह एडम गिलक्रिस्ट की टीम हार गई।

रिकी पोटिंग इलेवन- रिकी पोंटिंग, जस्टिन लैंगर, मैथ्यू हेडेन, एलिस विलानी, ब्रायन लारा, फोबे लिचफील्ड, ब्रैड हैडिन, ब्रेट ली, वसीम अकरम, डेन क्रिस्चियन, लुक हौज। एडम गिलक्रिस्ट इलेवन- एडम गिलक्रिस्ट, शेन वॉटसन, ब्रैड हॉज, युवराज सिंह, एलेक्स ब्लैकवेल, एंड्रयू साइमंड्स, कॉर्टनी वॉल्श, निक रिवोल्ड, पीटर सिडल, फवाद अहमद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here