माइक पोम्पियो अमेरिका के बने 70वें विदेश मंत्री

0
315

माइक पोम्पियो सीमेंट की मंजूरी के बाद अमेरिका के 70वें विदेश मंत्री के रूप में शपथ ली है. सीएनएन ने विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नाँअर्ट के हवाले से बताया, कि सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस सैमुअल अलिटों पोम्पियो को गुरुवार को दोपहर दो बजे पद एवं गोपनीयता शपथ दिलाई.

सीनेट में माइक पोम्पियो के पक्ष में 57 जबकि विरोध में 42 वोट पड़े. माइक पोम्पियो ने  जारी बयान में कहा, मैं विदेश मंत्री बनकर खुश हूं और इस जिम्मेदारी से अभिभूत हूं. मैं अमेरिकी लोगों की सेवा करने को लेकर आशान्वित हूं और अभी से इस जिम्मेदारी को संभाल रहा हूं.

रिपब्लिकन ने माइक पोम्पियो के पक्ष में वोट किया. इसके अलावा निर्दलीय सीनेटर एंगस किंग ने भी उनके समर्थन में वोट किया.

इसके अलावा कई डेमोक्रेट्स ने माइक पोम्पियो के समर्थन में वोट किया. जिसमें सीनेटर वेस्ट वर्जिनिया से जो मैनचिन, अलबामा से डफ जोंस, नॉर्थ डकोटा से हेदी हेटकैप और इंडियाना से जो डानली ने भी पक्ष में वोट किया.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान जारी कर सीनेट द्वारा माइक पोम्पियो की नियुक्ति को मंजूरी देने का स्वागत किया. सीनेट द्वारा माइक पोम्पियो को हरी झंडी मिलने के बाद ट्रंप ने कहा, कि वह माइक पोम्पियो को देश के 70वें विदेश मंत्री के तौर पर सीनेट द्वारा मंजूरी मिलने से खुश है. ट्रंप ने कहा, माइक पोम्पियो अमेरिका के हित को सबसे पहले रखेंगे. मुझे उन पर विश्वास है उन्हें हमारा पूरा समर्थन है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here